सोशल साइट समाज के जागरूकता का काम | सोशल साइट ने उपलब्ध कराया जनता को नया मुकाम ||

Breaking

Wednesday, February 27, 2019

पाक मीडिया में हलचल कहा - रात में मंडराते रहे फाइटर जेट, कराची में कई जगह बत्ती गुल, टोटल ब्लैकआउट

भारत के हवाई क्षेत्र में पाकिस्तान (Pakistan) के लड़ाकू विमानों के घुसने और पड़ोसी देश में भारतीय वायुसेना के एक पायलट को हिरासत में लिए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात के बाद पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दे दी है।

इस बीच सोशल मीडिया और पाक मीडिया (Pak Media) में बुधवार को हलचल मची रही। तरह तरह की बातें कही जा रही है...

- पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, रात में फाइटर जेट मंडरा रहे हैं। वहीं एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने ट्वीट करके कहा कि कराची पुलिस अलर्ट पर है। कराची पुलिस ने सभी एसएचओ को रात में ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया है। कराची में कई जगह बत्ती गुल है। टोटल ब्लैकआउट है।

- एक अन्‍य पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक आर्मी चीफ के हवाले से लिखा कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की योजना बना रहा है। इसको देखते हुए कराची में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पाक वायुसेना दक्षिणी बेल्ट पर निगरानी बनाए हुए है।
- ये भी कहा गया कि भारतीय नौसेना की कराची की ओर बढ़ने की भी खबरें मिल रही हैं।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है।

बुधवार को भारतीय वायुसेना के दो पायलटों के अपने कब्जे में होने के दावे के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तान ने यू-टर्न ले लिया है, पाकिस्तानी सेना ने कहा कि उनके कब्जे में भारतीय वायुसेना के केवल एक ही पायलट हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने दिन में जानकारी दी थी कि पाकिस्‍तानी विमानों से एंगेजमेंट के दौरान एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया और इसके चलते एक पायलट लापता है। इस बीच पाकिस्‍तानी सेना ने बुधवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तानी एयर स्पेस में घुसे दो भारतीय लड़ाकू विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है। वहीं, भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है।
भारत के हवाई क्षेत्र में पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के घुसने और पड़ोसी देश में भारतीय वायुसेना के एक पायलट को हिरासत में लिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात के बाद पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दे दी है।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम तीनों प्रमुखों ने प्रधानमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और उन्हें सुरक्षा के ताजा परिदृश्य की जानकारी दी। इससे पहले, दिन में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सुरक्षा और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारी जुटे। पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर मंगलवार सुबह किए गए भारत के हवाई हमले के बाद हुए नये घटनाक्रम के मद्देनजर वे पीएमओ पहुंचे थे। सरकार ने पाकिस्तान से लगी हजारों किलोमीटर लंबी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। बॉर्डर इलाके पर तैनात जवानों की छुटि्टयां रद्द कर दी गई हैं। दूसरी तरफ दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एक बयान जारी किया कि सिक्योरिटी एजेंसी से मिली सलाह पर मेट्रो की सभी लाइनों पर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। देश की मौजूदा हालात पर देश की प्रमुख विपक्षी राजनतिक पार्टियों ने भी केंद्र सरकार को पूरा समर्थन किया है। 21 दलों की बैठक के बाद सभी नेताओं ने 14 फरवरी की पुलवामा हमले की कड़ी भर्त्सना की है। सभी दलों ने आतंक के खिलाफ लड़ाई में 26 फरवरी को हुए एयर स्ट्राइक का समर्थन किया है। सभी दलों ने पाकिस्तान द्वारा हमारे एक विमान गिराने पर पायलट की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जाहिर किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages